[BEST] Top 5 High Paying Private Jobs for Indian Peoples

[BEST] Top 5 High Paying Private Jobs for Indian Peoples


भारतीय अर्थव्यवस्था के उद्घाटन और वृद्धि के साथ, व्यापार के अवसरों में एक समान विकास प्रक्षेपवक्र देखा गया है। आज, यह सिर्फ Engineer  या Doctors  नहीं हैं जो अच्छी-खासी तनख्वाह वाली नौकरी शुरू करते हैं। यहां आवश्यक योग्यता के साथ, भारत में शीर्ष 5 भुगतान करने वाली नौकरियों की सूची दी गई है। अधिकांश पाठ्यक्रमों के लिए, अच्छे कॉलेज कैंपस Recruitment  और फैट पैकेज के साथ आते हैं।
  1. Merchant Navy Job:


यदि आपके माता-पिता को लगभग आपको समुद्र तट से दूर ले जाना है, तो यह नौकरी आपके लिए हो सकती है। मर्चेंट नेवी वाणिज्यिक शिपिंग संचालन का प्रबंधन करने वाले लोगों के चालक दल को संदर्भित करता है। समुद्र में 6-9 महीनों के साथ, नौकरी सामाजिक रूप से मांग और शारीरिक रूप से चुनौतीपूर्ण हो सकती है। हालाँकि, यह रु था। रुपये के शुरुआती वेतन के साथ भारत में सबसे अधिक भुगतान वाली नौकरियों में से एक है। एक जूनियर इंजीनियर के लिए 30,000 प्रति माह, मुफ्त बोर्ड और भोजन जहाज पर। ओशनिक वेंचर के अनुसार, मुख्य अभियंता को लगभग 6-7 वर्षों में पदोन्नत किया जा सकता है, जहां वेतन रु। 1.5 लाख प्रति माह, बोर्ड के जहाजों और भोजन के सामान्य भत्तों के साथ मुफ्त। मर्चेंट नेवी में प्रवेश के लिए आप बहुत से कोर्स कर सकते हैं, एक बार जब आपने फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथमेटिक्स के साथ 12 वीं कक्षा उत्तीर्ण कर ली होगी।
  1. Commercial पायलट Job:

भारत में और कम उम्र में सबसे अधिक वेतन पाने वाली नौकरियों में से एक, एक व्यावसायिक पायलट की नौकरी सुनिश्चित करना ग्लैमरस है। प्रारंभिक वेतन स्वयं रु। कहीं भी प्रति माह 1.5-2 लाख के बीच है। मैथ्स और फिजिक्स के साथ 12 वीं कक्षा उत्तीर्ण करने के बाद, ग्राउंड ट्रेनिंग के साथ-साथ 200 घंटे की उड़ान आवश्यक है।
  1. Charted Accounting Job (Charted Accountant):

Charted Accountant  job के एक और सदाबहार वर्ग हैं जो हमेशा मांग में रहेंगे, उनके लेखांकन कौशल की आवश्यकता हर कंपनी को एक स्टार्टअप से एक बहु-राष्ट्रीय एक तक होती है। परीक्षा अपडेट के अनुसार, जो लोग एक ही प्रयास में सीए फाइनल को मंजूरी देते हैं, उन्हें आमतौर पर रुपये के उच्च-भुगतान पैकेज की पेशकश की जाती है। 11-15 लाख जो आज भारत में सबसे अधिक भुगतान वाली नौकरियों में से एक है।

  1. Computer Science Engineering Job:

हां, यह अभी भी भारत में सबसे अधिक भुगतान वाली नौकरियों में से एक है। आज तकनीकी प्रगति की गति को देखते हुए और विस्फोटक गति से बढ़ रहे तकनीकी अंतरिक्ष में इकसिंगों की संख्या को देखते हुए, भविष्य अभी भी इस इंजीनियरिंग अंतरिक्ष के लिए उज्ज्वल दिखता है। आज, भारत में अमेज़ॅन, माइक्रोसॉफ्ट, गूगल और फेसबुक जैसे बड़ी संख्या में डिजिटल एमएनसी हैं, जिसके लिए वे हमेशा स्थानीय प्रतिभाओं के शिकार पर हैं। अधिकांश अच्छे इंजीनियरिंग कॉलेजों में भी कैंपस में अच्छी भर्तियां होती हैं।
  1.  Management Professional Job:

विपणन, वित्त, मानव संसाधन, संचालन और रसद जैसे व्यवसाय के सभी क्षेत्रों में एक अधिक व्यापक श्रेणी, प्रबंधन पेशेवर शामिल हैं, जिन्हें एमबीए की डिग्री के माध्यम से अनलॉक किया जाता है। आज, देश में बिज़नेस स्कूल हैं लेकिन सबसे अच्छे स्कूल वे हैं जहाँ सभी छात्रों को कैंपस भर्ती के माध्यम से रखा जाता है। अक्सर, पेशेवर स्नातकों को दी जाने वाली उच्चतम वेतन समाचार बनाने का अंत होता है। उदाहरण के लिए, इस साल एक दर्जी के बेटे को रुपये का पैकेज मिलने की कहानी है। IIM नागपुर से स्नातक करने के बाद 19 लाख।